ads

Breaking News

शीघ्र विवाह के उपाय JALDI SHADI UPAY IN HINDI

shadi


jaldi shadi hone ke liye upay HOW TO GET MARRIED SOON ASTROLOGY TIPS VIVAH KE UPAY

जन्म कुंडली में कई ऐसे योग बनते हैं ,जिसके कारन विवाह में विलम्ब हो जाता है , वैसे भी आज कल लोग कैरियर को ज्यादा प्राथमिकता देते हैं इसलिए जब उनके विवाह का योग बनता है तब विवाह नहीं हो पता और उसके बाद विवाह होने में विलम्ब हो जाता है।मांगलिक MANGALIK SHADI KE UPAY होने के कारन कई  युवक-युवतियों के   विवाह में देरी होती है इनके विवाह  का योग 27 ,29 ,31, 33 ,35 और 37  वर्ष में बनता है। आइये जानते हैं कुछ उपाय जिससे शीघ्र विवाह हो सके।

1. विवाह योग्य युवक युवतियों को नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डाल कर स्नान करना चाहिए। तथा पिले वस्त्र को धारण करना चाहिए इससे शीग्र विवाह के योग बनते हैं।

ये भी पढ़े pimple remove tips in hindi मुहांसों को दूर करने के उपाय
2 . जब अतिथि विवाह की बात करने के लिए आये हों तो उनका मुख घर के अंदर की और होना चाहिए। अतिथि को घर का द्वार नहीं दिखना चाहिए।

3. जिन व्यक्ति की विवाह योग्य आयु हो चुकी है लेकिन विवाह में बाधा आ रही है।  उन्हें शुक्रवार की रात्रि में  आठ छुहारे जल में उबाल कर जल के साथ ही सिराहने रखकर सोएं और अगले दिन किसी बहते जल में प्रवाहित कर दें ये  उपाय कम से कम  3 शुक्रवार करना चाहिए इससे विवाह का योग शीघ्र बनता है।

4 .विवाह योग्य युवक युवतियों के बिस्तर के निचे कबाड़  नहीं रखना चाहिए।

5. अगर विवाह योग्य युवती किसी शादी में जाती है और वहां अगर दुल्हन को मेहदी लग रही हो। तो युवती को उस कन्या के हाथ से थोड़ी मेंहदी अपने हाथ में लगवा लेनी चाहिए। इस विवाह का मार्ग प्रशस्त होता है।

6. जिन लड़को का विवाह नहीं हो रहा तो उन्हें कृष्ण भगवान के मन्त्र को 108 बार जब करना चाहिए इससे उनकी मनपसंद साथी से विवाह हो जाती है।
मंत्र -:
क्लीं कृष्णाय गोविंदाय गोपिजनवल्लभाय स्वाहा। 

7 . पूर्णिमा  को 108 बार वट  वृक्ष की परिक्रमा करने से भी विवाह बढ़ा दूर होती है।